आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को सीए की हिदायत

सिडनी,एजेंसी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने विरोध कर रहे खिलाड़ियों को औपचारिक पत्र भेजकर उन्हें आधिकारिक तौर पर सूचित किया है अगर लंबे समय से चल रहा भुगतान विवाद पर इस सप्ताह तक कोई फैसला नहीं होता है तो वे बेरोजगार हो जाएंगे। इन रिपोर्टों के बीच कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेट इस सप्ताहांत फैसला करेंगे कि क्या उनकी छवि का इस्तेमाल करने का अधिकार विदेशों में बेचा जा सकता है या नहीं।
सीए के हाई परफोरमेन्स मैनेजर पैट हावर्ड ने उन्हें आगाह किया है कि उन्हें किसी अन्य ट्वेंटी20 लीग में खेलने के लिये अनुमति लेनी होगी। पिछले कई महीनों से क्रिकेटरों और सीए के बीच भुगतान विवाद को लेकर बातचीत चल रही है लेकिन उसका कोई हल नहीं निकल पाया। वर्तमान समझौता शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा और अगर कोई रास्ता नहीं निकलता है तो खिलाड़ी बेरोजगार हो जाएंगे। इससे बांग्लादेश और भारत के आगामी दौरों पर भी खतरा मंडरा रहा है। यही नहीं इंग्लैंड के इस साल एशेज के लिये आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी इसका असर पड़ सकता है। किसी तरह का करार नहीं हो पाने की संभावना को देखते हुए मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि खिलाड़ी अनुबंध नहीं होने की दशा में विदेशी टी20 लीगों में रोजगार हासिल कर सकते हैं।
द आस्ट्रेलियन समाचार पत्र ने कहा कि सीए ने खिलाड़ियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने प्रतिस्पर्धी प्रायोजकों के साथ करार किया तो उन्हें नये अनुबंध की पेशकश नहीं की जाएगी। सीए के ई मेल में कहा गया है कि जिन 200 से अधिक खिलाड़ियों का अनुबंध समाप्त होगा उन्हें सूचित किया गया है उनसे अ5यास या खेलने की उम्मीद नहीं की जाएगी और भले ही वे बाद में नये अनुबंध पर हस्ताक्षर कर लें लेकिन उन्हें बीच के समय का भुगतान नहीं किया जाएगा। इस पत्र व्यवहार से साफ है कि अगर खिलाड़ी राजस्व साझा करने की नयी व्यवस्था के उसके प्रस्ताव पर सहमत नहीं होते हैं तो सीए का भी झुकने का इरादा नहीं है।

इसी तरह की खबर