बेरोजगारी की कगार पर आस्ट्रेलियााई क्रिकेटर्स

सिडनी, एजेंसी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया और देश के खिलाड़ियों के बीच चल रहे वेतन विवाद के शुक्रवार को समय सीमा समाप्त होने से पहले सुलझने की संभावना बेहद कम है जिससे खिलाड़ी बेरोजगार हो जाएंगे और इस साल एशेज सीरीज सहित अन्य श्रृंखलाओं पर खतरा मंडराने लगेगा।
सीए और आस्ट्रेलिया खिलाड़ी संघ (एसीए) के बीच एमओयू शुक्रवार मध्यरात्रि (ग्रीनविच मानक समय के अनुसार दोपहर दो बजे) खत्म हो रहा है और अंतिम समय में करार की संभावना भी क्षीण हो चुकी है। राजस्व बंटवारे को लेकर संबंधित पक्ष सहमति बनाने में विफल रहे हैं और लगभग 230 खिलाड़ियों के अनुबंध समाप्त हो जाएंगे और नये एमओयू पर सहमति नहीं बनने तक उन्हें रिटेनर का भुगतान नहीं किया जाएगा।
तीस जून के बाद तक कई साल के अनुबंध करने वाले खिलाड़ियों को हालांकि भुगतान होता रहेगा और उन्हें पहले की तरह खेलना और ट्रेनिंग करनी होगी। अगर आपसी सहमति नहीं बनी तो सबसे पहले गाज जुलाई में होने वाले आस्ट्रेलिया ए के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गिरेगी जबकि सीनियर टीम को अगस्त सितंबर में बांग्लादेश का टेस्ट दौरा करना है और सितंबर में भारत में होने वाली लुभावनी एकदिवसीय श्रृंखला और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू एशेज श्रृंखला पर भी खतरा होगा। महिला टीम भी फिलहाल ब्रिटेन में विश्व कप में हिस्सा ले रही है। टीम का विशेष अनुबंध है जो टूर्नामेंट खत्म होने तक रहेगा।

इसी तरह की खबर