युवक की मौत पर बौखलाया पाक

इस्लामाबाद, भाषा। पाकिस्तान ने कश्मीर में भारतीय सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किए जाने को लेकर गुरुवार को भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब किया। पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने बुधवार को निकियाल सेक्टर में गोलीबारी की जिससे दोथिला गांव के 22 साल के युवक अब्दुल वहाब की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए।
विदेश विभाग में महानिदेशक (दक्षिण एशिया और दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने कार्यवाहक भारतीय उप उच्चायुक्त एस रघुराम को सम्मन किया और संघर्ष विराम के अकारण उल्लंघन की निंदा की। उसने कहा कि आम लोगों को जानबूझ कर निशाना बनाना निश्चित तौर पर निंदनीय है तथा मानवीय गरिमा तथा अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों एवं मानवाधिकारों का उल्लंघन है।
महानिदेशक ने भारतीय पक्ष से आग्रह किया कि वह 2003 के संघर्ष विराम का सम्मान करें, इस घटना तथा दूसरी घटनाओं की जांच कराए, भारतीय युरक्षा बलों को संघर्ष विराम का सम्मान करने का निर्देश दे तथा नियंत्रण रेखा पर शांति कायम रखे।
युद्ध विराम का पाक ने किया उल्लंघन
जम्मू, भाषा। पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और रिहाइशी इलाकों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे, जिसमें सेना के दो जवान जख्मी हो गए। इस महीने संघर्षविराम उल्लंघन की यह 22वीं घटना है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे नियंत्रण रेखा पर छोटे, स्वचालित हथियारों से अकारण अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और मोर्टार बम दागे। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया। प्रवक्ता ने साथ ही बताया कि इस घटना में दो सैनिक मामूली रूप से जख्मी हो गए और उन्हें निकटवर्ती सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को राजौरी जिले के भिंभेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दोपहर पौने तीन बजे अकारण गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे।

इसी तरह की खबर