रोजाना युद्ध विराम का उल्लंघन कर रहा पाक

जम्मू, भाषा। पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों और नागरिक इलाकों को मोर्टार बमों और स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया जिससे एक महिला घायल हो गई।
भारतीय जवानों ने इस संघर्षविराम उल्लंघन पर जवाबी कार्रवाई की। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, भीमभेर गली (बीजी) सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार सुबह चार बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तान सेना ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की चौकियों को मोर्टार बमों और स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया तथा अंधाधुंध गोलीबारी की। बालकोट उपक्षत्र के पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल महिला की पहचान 35 वर्षीय नसीम अख्तर के तौर पर हुई है। बसोनी कस्बे में उसके घर के पास एक विस्फोट हुआ और र्छे लगने से वह घायल हो गई। पाकिस्तान सेना द्वारा दागे गए एक गोले से पानी का टैंकर भी क्षतिग्रस्त हो गया। पाकिस्तान सेना की ओर से की गई भारी गोलीबारी से लोगों में दहशत फैल गई।
पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को भी पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों तथा असैन्य इलाके में छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे जिसमें भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए थे। बुधवार 27 जून को पाकिस्तान सेना ने भीमभेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोले दागे थे। जून में पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर से एक हमले के अलावा किया गया यह 23वां उल्लंघन है।
-राजौरी में भारतीय चौकियों को बनाया निशाना, दागे मार्टार बम
जम्मू, भाषा। पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार बमों और स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों तथा नागरिक बहुल इलाकों को निशाना बनाया।
भारतीय जवानों ने इस संघर्षविराम उल्लंघन पर जवाबी कार्रवाई की। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भीमभेर गली (बीजी) सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार सुबह चार बजकर 15 मिनट से पाकिस्तान सेना ने भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बना कर संघर्षविराम उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिकों ने भी पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों तथा असैन्य इलाके में छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे जिसमें भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए थे।
बुधवार 27 जून को पाकिस्तान सेना ने भीमभेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोले दागे थे। जून में पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर से एक हमले के अलावा किया गया यह 23वां उल्लंघन है।

इसी तरह की खबर